logo

जनता भ्रष्टाचारी अफसर और नेताओं की लिस्ट भेजें, जांच एजेंसी को देंगे- बाबूलाल मरांडी 

BABULAL1.jpeg

पाकुड़ 
पाकुड़ जिले में बूथस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जनता भ्रष्टाचारी अफसर और नेताओं की लिस्ट भेजें, इस लिस्ट को जांच एजेंसी को देंगे। आगे कहा,  पीएम और बीजेपी के रहते हुए कोई भी आदिवासी, दलित और OBC आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता है। कहा इंडिया गठबंधन वालों की दुकान बंद हो रही है। इसलिए वे दुष्प्रचार कर रहे हैं। उनकी साजिश को समझें। मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए साजिश कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्ट मंत्री, अफसर और नेताओं पर कार्रवाई की है। वे जेल में बंद हैं। कहा, राजमहल लोकसभा के बरहेट विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं। लोग कहते हैं कि उन्हें फंसा दिया गया है, पर वे अपनी करनी से जेल में है। उन्होंमने राजमहल के पहाड़ों को अवैध रूप से खनन कर पत्थरों को बिहार और बंग्लादेश को बेच दिया। 

हेमंत सोरेन पर लगाये ये आरोप 
मरांडी ने आरोप लगाया कि हेमंत अमरापाड़ा, लिट्टीपाड़ा में रात में कोयला की चोरी कराते थे। फर्जी कागज बनाकर जमीन को बेचने और बेचवाने का काम कि‍या। पकुड़िया में 800 से 900 बीघा जमीन अपने भाई और बाकी लोगों के नाम से कराए हैं। ऐसे में झारखंड के लोग क्या करेंगे। संताल परगना के लोग क्या करेंगे। जिस प्रकार से हेमंत सोरेन ने झारखंड को लूटा है, उसके कारण आज वे जेल में हैं। उन्होंने कहा कि आईएएस पूजा सिंघल के घर से 20 करोड रुपए मिले। वह भी जेल में हैं। अभी-अभी इस क्षेत्र से विधायक और सरकार में दूसरे नंबर के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर में 35 करोड रुपए मिले। ये आप सबों से लूटा हुआ पैसा है। चोरी किया हुआ पैसा है। अवैध बालू, पत्थर, जमीन, कोयला से कमाया हुआ पैसा है। ठेकेदारी में कमीशन से लिया हुआ पैसा है। 

दलाल नेताओं को जेल में बंद करा देंगे

मरांडी ने कहा कि एक नौकर के घर में इतना पैसा मिला है। मंत्रियों, सचिव, दलाल, बिचौलियों के घर में जिस दिन तलाशी होगी, तो कोई बचेगा नहीं। हर भ्रष्ट लोगों के यहां तलाशी होगी। जनता मोबाइल पर दलाल, गुंडागर्दी, घूसखोर, कमीशनखोर की सूची भेज दे, निश्चित तौर से उसे भारत सरकार की एजेंसी को देंगे। एक-एक कर भ्रष्ट और दलाल अफसरों, दलाल नेताओं को जेल में बंद करा देंगे। उन्हों ने कहा कि झारखंड सरकार को पत्र लिखकर हार गए हैं कि यहां गड़बड़ी हो रही है। यह अफसर भ्रष्टाचार कर रहा है। इसे ठीक करें, लेकिन राज्य सरकार कुछ करती नहीं है। राज्ये सरकार खुद जांच करती, भ्रष्टाचारियों और बिचौलियों को पकड़ती। भ्रष्ट अफसरों को जेल में डालती तो यह गड़बड़ी नहीं होती। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Babulal marandicorrupt officerscorrupt leaderJharkhand News